कार, पर्सनल, गोल्ड और होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस खत्म, एसबीआई ने कहा ब्रांच जाने की जरूरत नहीं, ऐप से ही कीजिए अप्लाई

via Dainik Bhaskar
https://ift.tt/30gZ5RE



देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों को एक बड़ी सुविधा दी है। बैंक ने कहा है कि अब वह होम लोन, कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा। यह 100 प्रतिशत माफ कर दिया गया है। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को बैंक के ऐप योनो से अप्लाई करना होगा। इसी के साथ त्यौहारी सीजन में अन्य तमाम ऑफर भी बैंक ने घोषित कर दिया है।

बैंक ने दी त्यौहारी ऑफर की जानकारी

बैंक ने प्रेस रिलीज में कहा है कि स्पेशल त्यौहारी ऑफर शुरू हो चुका है। इसमें होम लोन प्रमुख है। इसमें भी उन प्रोजेक्ट पर पूरी तरह से प्रोसेसिंग फीस माफ होगी, जो प्रोजेक्ट पूरा हो चुके हैं। अगर इस प्रोजेक्ट के लिए अप्लाई किया जाता है तो घर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी। एसबीआई ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 प्रतिशत की ब्याज में स्पेशल छूट मिलेगी, जिनका स्कोर अच्छा होगा। यह लोन की राशि पर निर्भर होगा।

इसके अतिरिक्त घर खरीदनेवाले ग्राहकों को 5 बीपीएस की ब्याज में छूट मिलेगी अगर वे योनो के जरिए अप्लाई करते हैं।

गोल्ड लोन पर 36 महीने का ऑफर

जो ग्राहक गोल्ड लोन लेना चाहते हैं उनके लिए फ्लैक्सिबल रीपेमेंट ऑप्शन है। इसमें 36 महीने तक आप पेमेंट कर सकते हैं। इसकी ब्याज दर 7.5 प्रतिशत होगी। बैंक ने त्यौहारी ऑफर में सभी तरह के कर्जों पर फोकस किया है। इसी तरह ज्यादा खर्च करने के लिए पर्सनल लोन पर बैंक ने महज 9.6 प्रतिशत का ब्याज ऑफर किया है। जबकि इस तरह का लोन 15 प्रतिशत से ऊपर ही मिलता है। बैंक ने छप्परफाड़ ऑफर शुरू किया है।

कार लोन 7.5 प्रतिशत ब्याज पर

बैंक ने कहा कि जो लोग कार लोन लेना चाहते हैं उनके लिए भी ऑफर पेश किया गया है। एसबीआई सबसे कम ब्याज दर पर कार लोन का ऑफर किया है जो 7.5 प्रतिशत पर मिलेगा। इसके साथ ही ऑन रोड फाइनेंस 100 प्रतिशत मिलेगा। यह चुनिंदा मॉडलों पर ही उपलब्ध होगा। एसबीआई ने कहा कि वह कार और गोल्ड लोन पर इन प्रिंसिपल मंजूरी देगा। जो लोग योनो से अप्लाई करेंगे उन्हें यह सुविधा मिलेगी।

सभी लोन पेपरलेस और प्री अप्रूव्ड होंगे

इसी तरह कोई भी पेपरलेस, प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन और इंस्टा होम टॉप अप लोन योनो के जरिए ले सकता है। एसबीआई के ग्राहक इस सभी लोन की जानकारी के लिए 567676 पीएपीएल लिख कर एसएमएस कर सकते हैं। बता दें कि एसबीआई योनो ऐप को एक अलग से कंपनी बनाकर इसका कारोबार करना चाहती है। फिलहाल इस एप्लीकेशन का वैल्यूशेन काफी ज्यादा है और इसीलिए एसबीआई ऐसी योजना बना रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बता दें कि एसबीआई योनो ऐप को एक अलग से कंपनी बनाकर इसका कारोबार करना चाहती है। इसीलिए इस समय कार से लेकर सभी लोन इसी पर अप्लाई करने को कहा जा रहा है