हवाई सफर में भी कर सकेंगे मोबाइल से वॉयस कॉल, 22 अंतरराष्ट्रीय रूट पर मिलेगी जियो की मोबाइल सेवा

via Dainik Bhaskar
https://ift.tt/369sYam



देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने हवाई यात्रियों को सफर के दौरान कॉल करने के लिए नई सेवा शुरू की है। इसके तहत 22 अंतरराष्ट्रीय रूट पर हवाई यात्री सफर के दौरान जियो की मोबाइल सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने एयरोमोबाइल कंपनी के साथ साझेदारी की है। एयरोमोबाइल पैनासॉनिक एवियोनिक्स कॉरपोरेशन की सब्सिडियरी है।

इन एयरलाइंस में मिलेंगी जियो की मोबाइल सेवाएं

जियो की वेबसाइट पर पोस्ट जानकारी के मुताबिक, कंपनी की मोबाइल सेवाएं वर्जिन अटलांटिक, स्विस इंटरनेशनल एयरलाइंस, अमीरात एयरलाइंस, एतिहाद एयरवेज, यूरो विंग्स, लुफ्तांसा, मलिंडो एयर, बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस और अलीटालिया एयरलाइंस में उपलब्ध होंगी। इस सेवा की लॉन्चिंग के साथ ही रिलायंस जियो भारत की पहली मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी बन गई है।

तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा

रिलायंस जियो के मुताबिक, इस सेवा का लाभ भारत से यात्रा करने वाले यात्री उठा सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा की है। इनकी कीमत 499, 699 और 999 रुपए रखी गई है। इन तीनों पैक्स की वैधता केवल 1 दिन की है।

सभी पैक में 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग मिलेगी

कंपनी की ओर से जारी किए गए तीनों पैक्स में 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा 499 रुपए वाले पैक में 250 एमबी, 699 रुपए वाले पैक में 500 एमबी और 999 रुपए वाले पैक में 1 जीबी डाटा मिलेगा। जियो की वेबसाइट के मुताबिक, इन तीनों प्लान्स में इनकमिंग कॉल की सुविधा नहीं मिलेगी।

जियो नेटवर्क पर प्लान को एक्टिवेट करना होगा

वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, पहली बार इन-फ्लाइट मोबाइल सेवा लेने वाले यूजर्स को जियो नेटवर्क में प्लान को एक्टिवेट करना होगा। यह अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा जियोफोन और जियो वाईफाई डिवाइस पर काम नहीं करेगी। डाटा और एसएमएस सेवा सभी एयरलाइंस में उपलब्ध होगी। हालांकि, वॉयस कॉल की सुविधा चुनिंदा 14 एयरलाइंस में ही मिलेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रिलायंस जियो ने अपनी नई सेवा के तहत यूजर्स के लिए तीन नए अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक लॉन्च किए हैं।