3 इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स की समिति करेगी लक्ष्मी विलास बैंक का परिचालन, आरबीआई ने दी अनुमति

via Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3ibyHPt



लक्ष्मी विलास बैंक का परिचालन डायरेक्टर्स की एक समिति (सीओडी) करेगी। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने इसकी मंजूरी दी है। सीओडी में तीन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स शामिल होंगे।

शुक्रवार 25 सितंबर को हुए एजीएम में शेयरधारकों ने बोर्ड में 7 डायरेक्टर्स की फिर से नियुक्ति के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। इनमें अंतरिम एमडी और सीईओ एस सुंदर भी शामिल हैं। बोर्ड में 10 सदस्यों की नियुक्ति का प्रस्ताव था। सीओडी में वे 3 डायरेक्टर्स हैं, जिनकी नियुक्ति को शेयरधारकों ने खारिज नहीं किया था।

सीओडी अंतरिम अवधि में एमडी व सीईओ के अधिकारों का उपयोग करेगी

बैंक ने कहा कि अंतरिम अवधि में सीओडी एमडी और सीईओ के अधिकारों का उपयोग करेगी। सीओडी में मीता मखान (सीओडी की चेयरपर्सन), शक्ति सिन्हा (सदस्य) और सतीश कुमार कालरा (सदस्य) शामिल हैं। आरबीआई ने रविवार 27 सितंबर को बैंक की दैनिक गतिविधियों का परिचालन तीन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स द्वारा किए जाने की मंजूरी दी थी।

वित्तीय हालत मजबूत होने का दावा

बैंक ने रविवार को शेयर बाजारों को दी गई सूचना में वित्तीय हालत खराब नहीं होने का दावा किया। बैंक ने कहा कि उसका लिक्विडिटी कवरेज रेश्यो (एलसीआर) 27 सितंबर को करीब 262 फीसदी था, जबकि आरबीआई ने न्यूनतम 100 फीसदी निश्चित किया है। डिपॉजिट होल्डर्स, बांड होल्डर्स, अकाउंट होल्डर्स और कर्जदाता सभी सुरक्षित हैं।

देश में क्रूड स्टील का उत्पादन अगस्त में 4% से ज्यादा घटकर 84.8 लाख टन पर आ गया : वर्ल्डस्टील

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कमेटी ऑफ डायरेक्टर्स में मीता मखान (सीओडी की चेयरपर्सन), शक्ति सिन्हा (सदस्य) और सतीश कुमार कालरा (सदस्य) शामिल हैं