Tata, Mahindra And Maruti, Bajaj Auto Also Extended Free Services Time | ऑटो कंपनियां अपने ग्राहकों को दे रही बड़ी राहत; टाटा, महिंद्रा और मारुति के बाद बजाज ऑटो ने भी बढ़ाया फ्री सर्विसेस का टाइम



Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टू-व्हीलर गाड़ी बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की है। कंपनी अपने सभी मॉडल्स के लिए फ्री सर्विस को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। पहले यह 1 अप्रैल से 31 मई तक ही था। लेकिन कोरोना के कारण लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों के बाद इस अवधि बढ़ा दी गई है। फ्री सर्विस सभी टू-व्हीलर्स और कमर्शियल वाहनों के लिए है।

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते कंपनी ने लिया फैसला
कंपनी ने कहा कि हमारे ग्राहक कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर से कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। इसलिए हम पिछले साल की तरह एकबार फिर फ्री सर्विस की सुविधा बढ़ाकर दो महीने के लिए कर दी है। बजाज ऑटो का मकसद ग्राहकों की गाड़ियों का ख्याल रखने की है।

ऑटो इंडस्ट्री की कई कंपनियों ने भी किया राहत भरा ऐलान
इससे पहले टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल के ग्राहकों के लिए वारंटी और फ्री सर्विस के समय को बढ़ाकर 30 जून तक करने का ऐलान किया। पहले यह वारंटी 1 अप्रैल और 30 मई तक समाप्त हो रही थी। इसके अलावा होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भी देश में सभी डीलरशिप पर वारंटी और मुफ्त सर्विस की अवधि को 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी इस तरह की राहत का ऐलान किया। मारुति सुजुकी ने कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को वारंटी और फ्री सर्विस की सुविधा अवधि बढ़ाकर 15 जुलाई 2021 तक कर रही है। यह पहले 1 अप्रैल से 31 मई तक ही थी।

बजाज ग्रुप ने 200 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी
कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बजाज ग्रुप ने 200 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। इसके जरिए शहरी और ग्रामीण इलाकों के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई कर रही है। वेंटीलेटर, मास्क, पीपीई किट और कई चिकित्सा उपकरण की सप्लाई भी कर रही है। बजाज ऑटो ने अपने कर्मचारियों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत कोविड-19 के कारण मौत होने वाले एंप्लाई के फैमिली को 2 साल तक उनकी सैलरी देती रहेगी। साथ ही मृतक कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए भी फंड मुहैया कराएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link